दिल्ली: एमसीडी में हार के बाद राहुल ने ठुकराया माकन और चाको का इस्तीफा, कहा- जो काम कर रहे हैं उसे रखें जारी

Header Banner

दिल्ली: एमसीडी में हार के बाद राहुल ने ठुकराया माकन और चाको का इस्तीफा, कहा- जो काम कर रहे हैं उसे रखें जारी

  Fri Apr 28, 2017 15:15        Hindi

दिल्ली एमसीडी चुनाव में हार के बाद पिछले दिनों कांग्रेस प्रमुख अजय माकन और राज्य के पार्टी प्रभारी पीसी चाको ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। जिसके बाद अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में नियुक्त पदाधिकारियों के इस्तीफे नामंज़ूर कर दिए हैं।


सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने पीसी चाको और अजय माकन का इस्तीफा नामंजूर करते हुए उन्हें पार्टी के हित में काम करने को कहा है। दोनों नेताओं से मुलाकात के राहुल ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी ने दिल्ली में अच्छा सुधार किया है। इसलिए पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करें।

गौरतलब है कि बुधवार को दिल्ली एमसीडी के नतीजे आने के बाद जहां बीजेपी ने तीसरी बार माजी मारते हुए बहुमत के साथ तीनों नगर निगमों पर अपना कब्जा जमाया तो वहीं कांग्रेस इस चुनाव में तासरे पायदान पर खिसक गई। जिसके बाद इस हार की जिम्मेदारी लेते हुए माकन ने कहा था कि वह दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते वह इस पराजय की जिम्मेदारी लेते हैं। इसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 

तो दूसरी ओर दिल्ली एमसीडी चुनाव में प्रभारी रहे पीसी चाको ने चुनाव में असफलता के बाद कहा था कि हार तो हार होती है और हमें इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। जिसके उन्होंने अपना इस्तीफा देने का निर्णय लिया। साथ ही कांग्रेस दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष माकन ने कहा था कि वह अगले एक साल तक पार्टी के किसी भी पद को ग्रहण नहीं करेंगे, बल्कि वह एक आम कार्यकर्ता की तरह पार्टी के लिए काम करेंगे। 

 

 

 


   After the defeat in MCD, Rahul threw down,resignation, said