राहगीरों पर रंग डालने से रोकने पर पुलिस कर्मियों को पीटा

Header Banner

राहगीरों पर रंग डालने से रोकने पर पुलिस कर्मियों को पीटा

  Wed Mar 15, 2017 16:02        Rajasthani

होलिका दहन के दिन बजरंग नगर पुलिस चौकी के पास हुआ हंगामा, भीड़ पर काबू पाने के लिए करना पड़ा बल प्रयोग, तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बोरखेड़ा थाना क्षेत्र में होलिका दहन के नशे में धुत कुछ लोग राहगीरों पर जबरन रंग और गुलाल डाल रहे थे। वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने जब उन्हें रोकना चाहा तो मारपीट पर उतारू हो गए। इन पर काबू पाने के लिए पुलिस को हल्का बल भी प्रयोग करना पड़ा। पुलिस कर्मियों की ओर से तीन जनों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

थानाधिकारी लोकेन्द्र पालीवाल ने बताया कि बजरंग नगर पुलिस चौकी के सामने स्थित मंदिर के बाहर लोगों ने होली सजाई और दहन का कार्यक्रम रखा था। इससे पहले वहां लोग डीजे बजाकर शराब के नशे में नाच रहे थे। इन लोगों ने राहगीरों पर जबरन गुलाल और रंग डालना शुरु कर दिया।

मौके पर तैनात पुलिस जाप्ते से राहगीरों ने इसकी शिकायत की तो कांस्टेबल प्रकाश ने आयोजकों को ऐसा करने से रोकना चाहा, लेकिन उनके साथ पहले धक्का-मुक्की की और फिर मारपीट कर डाली।

प्रकाश के साथ मारपीट होती देख मौके पर तैनात दूसरे सिपाही ऋषिपाल ने बीच बचाव किया तो लोगों ने उन्हें भी पीटना शुरू कर दिया। ऋषिपाल को लोगों ने जमीन पर भी गिरा दिया। हालात बेकाबू होते देख पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर मौजूद लोगों को वहां से खदेडऩा पड़ा। जिसके बाद काफी देर तक हंगामा होता रहा।

घटना की जानकारी मिलते ही एएसपी अनंत कुमार व उप अधीक्षक समेत पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। विधायक प्रहलाद गुंजल ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। सीआई पालीवाल ने बताया कि सिपाही प्रकाश व ऋषिपाल की रिपोर्ट पर राजू सुमन, कमल व राहुल समेत अन्य के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज किया है।

rajasthanpatrika


   Policeman beaten,preventing, painters , passersby