आइडिया की अनूठी पेशकश, अब बिना नंबर बताए ऐसे रिचार्ज होगा आपका फोन

Header Banner

आइडिया की अनूठी पेशकश, अब बिना नंबर बताए ऐसे रिचार्ज होगा आपका फोन

  Tue Mar 14, 2017 16:00        Hindi, Technology

टेलिकॉम कंपनी आइडिया अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर लेकर आया है। जिसके बाद अब आइडिया यूजर्स बिना अपना नंबर बताए ही अपने फोन को रिचार्ज करवा सकते हैं। इस फीचर को कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्राइवेट रिचार्ज नाम से लॉन्च किया है। 

इन्हें मिलेगा फायदा
इस फीचर का फायदा महिलाओं और ऐसे लोगों को मिलने वाला है जो अपना नंबर किसी को बताना नहीं चाहते। हालांकि ऐसी ही सर्विस वोडाफोन पिछले महीने ही शुरू कर चुकी है, जिसके तहत बिना अपना नंबर बताए ही आप रिचार्ज करा सकते हैं। 

ऐसे होगा रिचार्ज
आइडिया की ओर से अपनी इस सर्विस के लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जा रहा। इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए आइडिया के ग्राहकों को Code लिखकर 55515 पर भेजना है। इसके कुछ ही देर बाद उनके पास एक वन टाइम पासवर्ड आएगा।

इस वन टाइम पासवर्ड को मोबाइल रिचार्ज कराने के लिए दुकान वाले को बताना होगा, जिससे यूजर्स का मोबाइल फोन रिचार्ज हो जाएगा। इस सर्विस का लाभ प्रीपेड रिचार्ज के लिए और पोस्टपेड का बिल भरने के लिए भी किया जा सकता है। 

इस कारण शुरु हुआ सर्विस
सूत्रों के मुताबिक कई दुकानदार 50-500 रुपए में लड़कियों के नंबर बेच रहे हैं। इस बारे में कई शिकायतें दर्ज होने के बाद पता चला कि उन दुकानदारों के पास लड़कियों के नंबर तब गए, जब वह अपना फोन रिचार्ज कराने के लिए किसी दुकान पर गई थीं। 

इस तरह से दुकानों पर फोन रिचार्ज कराना भी महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक खतरा बन चुका है। इसी खतरे से बचने के लिए वोडाफोन और आइडिया ने यह खास सर्विस शुरू की है।

rajasthanpatrika


   Idea's unique offer, now without,number, such recharges