इस साल सड़कों पर फिर शान से दौड़ेगा बजाज चेतक, ये फीचर्स बनेंगे आपकी पसंद

Header Banner

इस साल सड़कों पर फिर शान से दौड़ेगा बजाज चेतक, ये फीचर्स बनेंगे आपकी पसंद

  Sat Jan 07, 2017 14:47        Auto, Rajasthani

नई दिल्ली

भारतीय सड़कों पर टू-व्हीलर कंपनी बजाज अपने सुपरहिट स्कूटर चेतक को फिर से लॉन्च कर सकती है। चेतक की कुछ पेटेंट फोटो लीक हुई है जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि बजाज टू-व्हीलर सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए चेतक को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

उल्लेखनीय है कि एक दौर था जब भारत में चेतक स्कूटर मध्यम वर्गीय लोगों की सवारी हुआ करता था। लीक हुई तस्वीर में नया चेतक पुराने चेतक से बिल्कुल अलग दिखाई दे रहा है।

आगे से लेकर पीछे तक इसका लुक बहुत अच्छा लग रहा है। हेडलैंप को बहुत ही आकर्षक बनाया गया है। हालांकि तस्वीर में स्कूटर के पीछे की ओर का हिस्सा स्पष्ट नहीं दिख रहा है। पीछे की ओर ब्रेक लाइट और इंडिकेटर्स में एलईडी लगी हुई है।

अगर नए बजाज चेतक के इंजन की बात करें तो यह 4 स्ट्रोक और 125 सीसी क्षमता का हो सकता है। इसके अलावा मैनुअल गियरबॉक्स की जगह वेरियोमेटिक गियरबॉक्स होगा। ऑटो इंडस्ट्री के जानकारों के मुताबिक, 2017 के अंत में इसके बाजार में आने की संभावना है।

अगर नए चेतक की कीमत की बात करें तो यह 60, 000 से 65, 000 के बीच हो सकती है। नए चेतक की माइलेज 50 किलीमीटर प्रति लीटर हो सकती है। यह यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मॉर्डन ब्रेक, कम वेट का चेसिस से लैस हो सकता है।


   New Bajaj Chetak,Chetak 2017 Price, Launch And Specifications