साल 2017 में लॉन्च होगी ये शानदार कारें, जान लें इनमें क्या है खास...

Header Banner

साल 2017 में लॉन्च होगी ये शानदार कारें, जान लें इनमें क्या है खास...

  Wed Jan 04, 2017 15:37        Auto, Rajasthani

साल 2016 विदाई ले चुका है और नया साल अपने नए अंदाज में दस्तक दे चुका। आपको बता दें कि बीते साल ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री की ओर से ऐसी कई कारें बाजार में आईं, जिनके कारण कंपनि‍यों की सेल्‍स में तेज ग्रोथ देखी देखने को मिली। साथ ही बाजार बड़े उतार-चढ़ाव का गवाह बना। मारुति‍ सुजुकी की... वि‍टारा ब्रीजा से लेकर टाटा की टि‍आगो तक ने बाजार पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखी। छोटे हैचबैक कारों की सफलता के बाद साल 2017 में भी कपंनियों ने 5 से 7 लाख तक की रेंज वाली कई कारों को लॉन्‍च करने के लिए तैयार है। आज हम आपको इस साल बाजार में आने वाली कुछ नई गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, इनकी बारें में जाने अगली स्लाइड में......

मारुति‍ सुजुकी इग्नि‍स

मारुती की यह कार मार्च 2017 तक बाजार में लॉन्‍च हो सकती है। इसकी अनुमानित कीमत 6.5 लाख से 8.5 लाख रुपए तक होगी। आपको बता दें, ऑटो एक्‍सपो 2016 में मारुति‍ सुजुकी की ओर से सब-कॉम्‍पैक्‍ट क्रॉसओवर इग्‍नि‍स को शोकेस कि‍या था। जानकारों का मानना है कि यह सब 4 मीटर स्‍टाइल्‍ड कारों के सेगमेंट को बदल देगी। साथ ही इसका मुकाबला महिंद्रा केयूवी 100 से होगा। वहीं इसकी फीचर्स की बात करें तो इसमें 1.3 लीटर डीजल, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन डुअल कैमरा ब्रेकिंग सि‍स्‍टम हि‍ल कंट्रोल फ्रंट कैमरा और रीयर पार्किंग सेंसर एबीएस होगा।

फॉक्‍सवैगन टि‍आगुन

अनुमानि‍त लॉन्‍चिंग : 2017 के मध्य महीने में तक।

इसकी अनुमानि‍त कीमत 30 लाख रुपए हो सकती है। कंपनी के तरफ से बीटल, एमि‍ओ और पोलो जीटीआई का नया वर्जन लॉन्‍च कि‍या है। फीचर्स इंजन : 2.0 लीटर डीजल पावर : 147 बीएचपी

मारुति‍ सुजुबी बलेनो आरएस

इसकी अनुमानि‍त लॉन्‍चिंग का समय जनवरी 2017 है। साथ ही इसकी शुरुआती कीमत 9 लाख से 10 लाख रुपए तक हो सकती है।

शेवरले बीट एसेंशि‍या

आपको बता दें, साल 2016 में एक ऑटो एक्‍सपो में इस कार को दिखाया गया था। इस शानदार कार की इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल पावर के साथ 76.8 बीएचपी टॉर्क और 106.5 एनएम फीर्चस मौजूद होगा। यह गाड़ी इस साल के मध्य तक आ सकती है।

टाटा हैक्‍सा

यह गाड़ी जनवरी 2017 तक बाजार में आ सकती है। साथ ही इसकी अनुमानित कीमत 12 लाख से 18 लाख रुपए तक रखी जा सकती है। साथ ही टाटा अपनी इस कार के साथ आरि‍या को रि‍‍प्‍लेस कर सकती है। इसके फीचर्स पर जाएं तो इसमें 2.2 लीटर डीजल पावर, 154 बीएचपी टॉर्क, 400 एनएम की इंजन क्षमता होगी।

शेवरले बीट न्‍यू जेनरेशन

शेवरले की यह बेहतरीन लक्जरी कार इस साल के मध्य तक बाजार में लॉन्च की जा सकती है। जहां इसकी शुरुआती कीमत 4.5 लाख रुपए रखी जा सकती है। जानकारों का मानना है कि इसका मुकाबला फोर्ड फिगो, ग्रांड आई10 ओर मारुति‍ सुजुकी सेलेरि‍ओ से होगा। इसके अलावा कंपनी ने ऐलान किया है कि साल 2020 तक 10 नए मॉडल्‍स को लॉन्च किया जाएगा।

टाटा टि‍आगो एएमटी

टाटा की यह बेहतरीन कार 2017 के मध्‍य तक मार्केट में लॉन्च हो सकती है। साथ ही इसकी कीमत 3 लाख से 5 लाख रुपए के बीच हो सकती है। इसके इंजन की बात करें तो 1.2 लीटर पावर, 83.3 बीएचपी टॉर्क और 114 एनएम इसकी मजबूत क्षमता को बताने के लिए काफी होगी। टाटा मोटर अपनी स्‍मॉल कार टि‍आगो की सफलता के बाद इसका एएमटी वर्जन भी लॉन्‍च करने जा रही है।


   luxurious cars ,cars will be launched,aware of these